Monday, January 5, 2015

BETET STET SARKARI NAUKRI SHIKSHAK NIYOJAN News: राजद ने शिक्षक नियोजन प्रक्रिया को अविलंब लागू करने की मांग की

BETET STET SARKARI NAUKRI SHIKSHAK NIYOJAN News: राजद ने शिक्षक नियोजन प्रक्रिया को अविलंब लागू करने की मांग की
January 04, 2015 07:31 PM

BETET, shikshak niyojan, Bihar Teacher Recruitment Madhymik Shikshak Niyojan,



http://naukri-recruitment-result.blogspot.com

पटना - राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार में उर्दू और बांग्ला शिक्षकों की नियुक्ति के लिए लंबे समय से लंबित विशेष शिक्षक पात्रता परीक्षा .टीईटी. की नियोजन अविलंब लागू करने की मांग की है। पार्टी के बिहार इकाई के महासचिव एजाज अहमद ने कहा कि स्पेशल टीईटी की नियोजन की प्रक्रिया करीब एक साल से लंबित है जिस कारण एक ओर जहां छात्रों का नुकसान हो रहा है .वहीं दूसरी तरफ बड़ी संख्या में शिक्षक बनने की चाह रखने युवकशयुवतियां निराशा हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से तत्काल मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की और कहा कि वे संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देकर जल्द से जल्द नियोजन प्रक्रिया को पूरा कराये।
श्री अहमद ने कहा कि पूर्व में सरकार के सामान्य कोटि के टीईटी उत्तीर्ण अभियर्थियों के नियोजन प्रक्रिया जिला स्तर पर करके बहुत सारे लोगों को नियोजित करने का कार्य किया है. लेकिन अफसोस इस बात का है कि एक बड़ी आबादी जो उर्दू की शिक्षा हासिल करना चाहती है उसे उर्दू शिक्षकों की कमी के कारण पूरा नहीं किया जा पा रहा है। इतना ही नहीं उर्दू शिक्षकों की संख्या छात्रों के अनुपात में काफी कम है ।
राजद नेता ने कहा कि फरवरी 2014 में ही विभाग के प्रधान सचिव ने विभिन्न समाचार पत्रों के माध्यम से टीईटी पास उर्दू एवं बंगला अभियर्थियों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही इन्हें नियोजित कर लिया जायेगा लेकिन इस दिशा में अबतक कुछ नहीं हो पाया है। श्री अहमद ने कहा कि उर्दू जानने वाले छात्र एवं शिक्षक इस बात की प्रतीक्षा में है कि बिहार में उर्दू को मजबूती प्रदान करने के लिए राज्य सरकार जल्द से जल्द उर्दू शिक्षकों को नियोजित करने का कार्य करेगी  क्योंकि मार्च 2015 के बाद अप्रशिक्षित शिक्षकों की बहाली नहीं हो पायेगी


No comments:

Post a Comment