Friday, April 26, 2013

Jharkhand Teacher Eligibility Test News - JAC / JTET शांतिपूर्वक हुई टेट, 15 तक रिजल्ट


JAC / JTET शांतिपूर्वक हुई टेट, 15 तक रिजल्ट
।। 28 अप्रैल को जैक जारी करेगा उत्तर।।
-दूसरे के बदले परीक्षा देते पकड़े गये दो परीक्षार्थी

Jharkhand Teacher Eligibility Test News

रांचीः शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) शुक्रवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गयी. राज्य के 216 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 1.89 लाख परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. धनबाद व पलामू में एक -एक परीक्षार्थी दूसरे के बदले परीक्षा देते पकड़े गये.
परीक्षा दो पालियों में हुई. प्रथम पाली में कक्षा एक से पांच व द्वितीय पाली में कक्षा छह से आठ तक की शिक्षक नियुक्ति के लिए परीक्षा हुई. परीक्षा को लेकर रांची में 63 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे. दोनों पाली मिला कर रांची में लगभग 56 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो, पलामू, देवघर, हजारीबाग जिले में परीक्षा हुई. शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट 15 मई तक जारी होने की संभावना है. 28 अप्रैल को उत्तर जैक की वेबसाइट पर जारी किये जायेंगे.
खूब बिका फरजी प्रश्न
शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रश्न पत्र बता कर बाजार में खूबफरजी प्रश्नपत्र बिका. बुधवार रात से ही टेट का प्रश्न पत्र बता कर फरजी प्रश्न बेचे जा रहे थे. एकप्रश्न के लिए पांच सौ से लेकर 10 हजार रुपये तक लिये गये. शुक्रवारको बाजार में उपलब्ध प्रश्न को जबमूल प्रश्न से मिलाया गया, तो एक भी प्रश्न नहीं मिला



1 comment: