Monday, August 4, 2014

Jharkhand TET झाविमो की सरकार बनी तो टेट पास अभ्यर्थी सीधे शिक्षक नियुक्त होंगे: मरांडी

Jharkhand TET झाविमो की सरकार बनी तो टेट पास अभ्यर्थी सीधे शिक्षक नियुक्त होंगे: मरांडी

Jharkhand TET, JTET, 
राज्य में शिक्षक नियुक्ति नियमावली की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे झारखंड विकास मोर्चा ने सोमवार को रांची के अरगोड़ा मैदान में एक सभा का आयोजन किया। जिसमें पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी और महासचिव प्रदीप यादव सहित कई नेता शामिल हुए। सभा को संबोधित करते हुए प्रदीप यादव ने कहा कि राज्य की वर्तमान हेमंत सोरेन सरकार और पिछली अर्जुन मुंडा सरकार में कोई अंतर नही है। शिक्षकों की नियुक्ति की भेदभावपूर्ण नीति अर्जुन मुंडा सरकार ने बनाई और हेमंत सरकार उसको आगे बढ़ा रही है। वहीं, झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जिस दिन राज्य में झाविमो की सरकार बनी। सभी टेट पास अभ्यर्थियों को सीधे शिक्षक नियुक्त कर दिया जाएगा

*******************************************


टेट पास अभ्यर्थियों ने की संशोधन की मांग



टेट पास अभ्यर्थियों ने की संशोधन की मांग

देवघर : झारखंड टेट पास प्रशिक्षित अभ्यर्थी संघ की बैठक रविवार को कचहरी परिसर में हुई। इसमें शिक्षक नियुक्ति नियमावली की त्रुटियों का उल्लेख करते हुए इसमें संशोधन की मांग की गई।

इसके लिए मुख्यमंत्री, मानव संसाधन विकास मंत्री तथा मुख्य सचिव को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष संतोष कुमार राय ने कहा कि नियुक्ति नियमावली में स्पष्ट किया गया है कि किसी प्रकार की कठिनाई होने पर, इसके समाधान के लिए राज्य सरकार कोई कार्रवाई या आदेश पारित कर सकती है। इसे भी नियमावली का अंग माना जाएगा। इसे आधार मानते हुए सरकार को इसमें संशोधन करना चाहिए नहीं तो सभी सीटों पर नियुक्ति नहीं हो पाएगी। संघ ने मांग की है कि 50 प्रतिशत आरक्षित सीट में झारखंड के पारा शिक्षकों को प्राथमिकता जबकि अनारक्षित सीट में उच्च मेधावाले पारा शिक्षक को भी लिया जाए। बैठक में उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार मांझी, महासचिव स्कंद कुमार, धनंजय प्रसाद, चंदन कुमार दास व सुजीत कुमार आदि मौजूद थे।

news sabhaar Jagaran (Publish Date:Monday,Aug 04,2014 12:59:59 AM | Updated Date:Monday,Aug 04,2014 12:59:05 AM)

1 comment:

  1. JTET 325 टेट पास 324 अन्य टेट पास पदों की नियुक्ति
    649 TET pass teachers will be appointed

    649 TET pass teachers will be appointed 1/15/2015 4:10:54 PM
    देवघर। जिला शिक्षा अधीक्षक सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुधांशु शेखर मेहता ने जानकारी दी कि विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले 649 शिक्षकों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी।

    जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस के पूर्व एक सूची तैयार कर ली जाएगी जिसमें शिक्षकों की नियुक्ति से जुडी हुई जानकारी होगी। 649 हिंदी शिक्षकों के साथ 102 उर्दू शिक्षक भी नियुक्त किए जाएंगे।

    बताया जा रहा है कि रिक्त 649 में से 325 पद टेट पास पारा शिक्षकों के लिए है। 324 पर अन्य टेट पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति होगी। गणतंत्र दिवस के पूर्व सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
    - See more at: http://www.patrika.com/news/649-tet-pass-teachers-will-be-appointed/1072422#sthash.tvzczFEe.dpuf

    ReplyDelete